728x90 AdSpace

  • Latest News

    Sunday, July 10, 2011

    ब्लॉगर का नया रंग लेकिन आसान और सुंदर

    जी हाँ जिन लोगों ने Blogger in Draft default पे tick कर रखा था अब उनको पुराना डैश बोर्ड नहीं दिखाई देता. जबकि अभी भी आप यदि Blogger in Draft से अपने ब्लॉग को लोगिन कर के make blogger in Draft my default पर से टिक मार्क निकाल दें तो आप जब भी लोगिन करेंगे तो आप को आपका पुराना डैश बोर्ड मिलेगा.

     

    लेकिन अच्छा तो यही है की नए रास्तों पे चलना सीख लें क्यों की पुराना वाला आप्शन कब बंद हो जाए कोई भरोसा नहीं.

    नए डिज़ाइन मैं आप को Edit Html का आप्शन भी नहीं मिलेगा. लेकिन इसे भी आप इस पते पे देख सकते हैं. http://www.blogger.com/html?blogID=1709620100769616590, इस  यु  आर  एल में केवल आप को यह १९ अंको वाला नम्बर बदलना पड़ेगा. यह नम्बर आप के ब्लॉग का नबर है जो आप को पोस्ट ड्राफ्ट करते समय यु आर एल की जगह मैं दिखेगा.

     इस नए डैश बोर्ड मैं आप के ब्लॉग की लिस्ट लोगों करने के बाद दिखेगी और हर एक के साथ ३ आप्शन लगे हैं. पहला एडिट का निशान दूसरा होम का निशान और ३सरा view blog
    एडिट के  निशान  पे क्लिक करने से नयी पोस्ट का आप्शन खुलता है. होम के निशाँ पे क्लिक करने से template ,stat, layout सेट्टिंग इत्यादि आप्शन खुलते हैं.
    डैश  बोर्ड के अंत मैं   Reading list मोजूद है जो आप के फालो किये हुए ब्लॉग की लिस्ट है.

    एस.एम.मासूम’s ब्लोग्स

    जैसे मेरे नाम के ब्लॉग लिखे हैं वैसे ही आप के नाम  का ब्लॉग लिखा होगा. उसपर क्लिक करने से आप के ब्लॉग की लिस्ट और फोल्लो किये ब्लॉग की लिस्ट अलग अलग दिखाई देगी.
    आपके पुराने डैश बोर्ड के बाकी सभी आप्शन इस नए डैश बोर्ड मैं भी मोजूद हैं ,कुछ मैं नया बदलाव लाया
    गया है जैसे विडियो अब आप you tube से सीधे अपनी पोस्ट मैं जोड़ सकते हैं .
    यदि किसी ब्लॉगर को कोई मुश्किल हो रही हो या समझ ना आया हो तो टिप्पणी मैं बताएं.
    मैं कोशिश करूँगा सभी आप्शन समझाने की.


    इस विडियो की सहायता भी आप नए ब्लॉगर को समझने के लिए ले सकते हैं.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    13 comments:

    Dr. Yogendra Pal said... July 10, 2011 at 2:05 AM

    मासूम भाई,

    मैंने भी कोशिश की है ब्लोगरों को ब्लोगर के नये रूप से परिचित करवाने की जरा देख कर बताइए मेरा प्रयास कैसा रहा?

    वीडियो - नये ब्लोगर डैशबोर्ड से संक्षिप्त परिचय

    S.M.Masoom said... July 10, 2011 at 2:15 AM

    योगेन्द्र पाल जी आप का प्रयास सरहनीय है.
    हम सब को मिल कर प्रयास करना चाहिए .
    ब्लॉगर का नया रंग लेकिन आसान और सुंदर

    DR. ANWER JAMAL said... July 10, 2011 at 9:27 AM

    आपकी पोस्ट; नए पुराने ब्लॉगर्स के लिए बहुत ही लाभकारी लग रही है और आपसे इल्तेजा है कि आप यह पोस्ट ‘हिंदी ब्लॉगिंग गाइड‘ के लिए अता करने की महर करें।
    जज़ाकल्लाह !!!

    आभार !

    हिंदी ब्लॉगर्स को ‘अमन का पैग़ाम‘ दे रहे हैं जनाब एस. एम. मासूम साहब

    Sunil Kumar said... July 10, 2011 at 9:59 AM

    hindi ka aapsan nahi aa rha hai kaise type kren batao masoon bhai ...

    S.M.Masoom said... July 10, 2011 at 10:28 AM

    सुनील जी इंतज़ार करें जब तक की ब्लोगर महाराज प्रसन्न ना हो जाएं. आप Gmail के compose मैं भी टाइप कर सकते हैं और नहीं तो इस लिंक पे जाएं और GOOGLECODE KI SAHAYTA LE SAKTE HAIN.
    http://t13n.googlecode.com/svn/trunk/blet/docs/help_hi.html

    Neel Shukla said... July 10, 2011 at 11:08 AM

    nice one, this is really

    vandana gupta said... July 10, 2011 at 11:21 AM

    ्बहुत अच्छी जानकारी दी है………आभार्।

    आपका अख्तर खान अकेला said... July 10, 2011 at 1:21 PM

    bhtrin gyanvardhak jankari ke liyen badhai ..akhtar khan akela kota rajsthan

    Unknown said... July 10, 2011 at 1:30 PM

    बड़े काम की बातें बताई हैं.

    संध्या शर्मा said... July 10, 2011 at 2:47 PM

    बहुत अच्छी जानकारी......आभार...

    डॉ. मनोज मिश्र said... July 10, 2011 at 7:21 PM

    बहुत अच्छी जानकारी.

    अजय कुमार झा said... July 10, 2011 at 8:08 PM

    वाह बहुत अच्छी पोस्ट मासूम भाई , सभी ब्लॉगर मित्रों को इससे ब्लॉगर के नए स्वरूप को समझने में आसानी होगी ..

    Item Reviewed: ब्लॉगर का नया रंग लेकिन आसान और सुंदर Rating: 5 Reviewed By: S.M.Masoom
    Scroll to Top