728x90 AdSpace

  • Latest News

    Saturday, September 10, 2011

    विंडोज़ लाइव राइटर ब्लोगर्स के लिए एक तोहफा






    amankapaigam[11]पिछले दिनों मैं कोशिश कि के अपने कुछ ब्लोगर्स  भाई कुछ आमदनी कर सकें ब्लोगिंग के साथ साथ और मुझे देख के ख़ुशी हुई कि कई ब्लोग्गेर्स से हिंदी के ब्लॉग के साथस आठ अंग्रेजी का ब्लॉग बनाया और गूगल एडसेंस से कमाई  कर रहे हैं.
    मैंने बचपन  से सीखा ज्ञान बाँटने से बढ़ता है और यदि आप के ज्ञान से अपने दूसरे भाइयों का फायेदा होता है तो इस से बढ़िया क्या बात हो सकती है. मुझे अपना ज्ञान दूसरों मैं बंट के उनका फायेदा होते देख, उनको खुश होते देख बहुत ख़ुशी होती है.


    जी हाँ ब्लोगर्स के लिए यह विंडोज़ लाइव राइटर एक तोहफा है जिसका इस्तेमाल करते हुए आप अपने लेख़ को बेहतरीन तरीके से सजा सकते हैं.
    आज विंडोज़ लाइव राइटर पे सभी ब्लॉगर को लिखने कि सलाह दे रहा हूँ. जी हाँ ब्लॉग लेखन का उन्नत औजार है  विंडोज़ लाइव राइटर . विंडोज लाइव राइटर में बहुत सी खूबियां हैं जैसे जैसा देखो वैसा पाओ एडिटर,आसान फोटो-पब्लिशिंग, वीडियो लगाने की सुविधा, श्रेणियाँ (Tagging), HTML मोड में पूर्वालोकन , “Web Layout” मोड में लिखने से आप को लगता है कि जैसे आप अपने ही ब्लॉग में लिख रहे हों. यानि आपको लिखते हुए पोस्ट जैसी दिखाई देगी, पब्लिश होने पर ठीक वैसी ही होगी. इसके अलावा इसमें नये फीचर जोड़ने के लिये प्लगइन भी जोड़े जा सकते हैं.यदि आपका ब्लॉग वर्डप्रेस में है तो आप इसमें पोस्ट स्लग भी लगा सकते हैं. इससे आप अपने लेख का प्रिंट भी ले सकते हैं. इसका इंटरफेस बिल्कुल माइक्रोसॉफ्ट वर्ड की तरह है तो इसको सीखने में ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ती.


    यहाँ जो मैंने इस लेख़ मैं background लगाया है आप भी अपनी पसंद कि तस्वीर को लगा सकते हैं और मैंने तस्वीर मैं बेज़बान लिखा है वो भी आप बिना किसी मेहनत के कर सकते हैं.
    नए विंडोज़ लाइव राइटर 2011 को आप यहाँ http://explore.live.com/windows-live-writer?os=other से डाउनलोड कर सकते हैं.
    किसी भी तरह कि सहायता के लिए आप संपर्क कर सकते हैं.
    • Blogger Comments
    • Facebook Comments

    4 comments:

    Bhushan said... September 10, 2011 at 11:11 AM

    बढ़िया जानकारी, आज़माने योग्य. आभार.

    डॉ. मनोज मिश्र said... September 13, 2011 at 8:38 AM

    बढ़िया जानकारी, आभार.

    संजय भास्कर said... September 13, 2011 at 5:59 PM

    हमे नहीं पता था इसके बारे में बढ़िया जानकारी मासूम जी

    DR. ANWER JAMAL said... September 21, 2011 at 9:42 PM

    लोगों ने डॉलर की ख़ातिर वतन छोड दिया और आपने वही डॉलर अपने वतन में रहते हुए ही कमाने का रास्ता आपने दिखा दिया। बिना अपना वतन छोड़े कमाया जाने वाला एक डॉलर उन हज़ार डॉलर से बेहतर है जिनके लिए आदमी को अपने वतन को छोडना पड़े और अंग्रेजों की सेवा बेदिली से करनी पड़े ।

    अनुराग शर्मा जी की मशहूर पोस्ट

    Item Reviewed: विंडोज़ लाइव राइटर ब्लोगर्स के लिए एक तोहफा Rating: 5 Reviewed By: M.MAsum Syed
    Scroll to Top